Sunday, October 24, 2021

एक बार फिर सोनू सूद बने मसीहा , विदेशों में फंसे विद्यार्थियों को वतन वापसी का किये पहल

पूरे देश में कोरोना की बढती रफ्तार ने सारा जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है ! ऐसे में कोरोना काल में उत्पन्न हालातों को झेलने वाले लोगों की मदद हेतु जिस तरीके से सोनू सूद आगे आए अगर उन्हें मसीहा कह जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी ! प्रवासी मजदूरों को घर पहुँचाने की बात हो या जरूरतमन्दों लोगों को खाना खिलाने की बात हो या पुलिस कर्मियों को मेडिकल उपकरणों को मुहैया करवाने की बात हो , हर परिस्थिति में वह लोगों और उनकी परेशानियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चला है ! इन सबके बीच पुन: सोनू सूद बेहद चर्चा में हैं ! दरअसल इस बार वे विदेश से स्टूडेन्ट्स को उनके घर लाने जा रहे हैं !

किर्गिस्तान से विद्यार्थियों को वापस लाने का पहल

सोनू सूद अब किर्गिस्तान देश में फँसे विद्यार्थियों को भारत लाकर उन्हें उनके घर भेजने की तैयारी कर रहे हैं ! सोनू सूद से खुद अपने ट्वीटर हैंडल से इस बाबत जानकारी दी है ! उन्होंने कहा कि “किर्गिस्तान में फँसे स्टूडेंट्स को घर लाने का वक्त आ गया है ! Bishkek-Varanasi पहली चार्टर फ्लाइट 22 जुलाई को चलेगी ! इसकी डिटेल मेल आईडी और मोबाइल पर भेज दी जाएगी ! इसी हफ्ते कुछ औक देशों से भी चार्टर फ्लाइट का संचालन किया जाएगा ! ”

इससे पहले भी फँसे लोगों को फ्लाइट से घर पहुँचा चुके हैं

सोनू कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहाँ भी जिस तरीके की मदद पहुँचा सकते हैं पहुँचा रहे हैं ! उन्होंने इस पहल के पहले भी प्रवासी मजदूरों को भी फ्लाइट से उनके घर पहुँचा चुके हैं ! जब लॉकडॉन शुरू हुआ था तब केरल में उड़ीसा की नर्सें फँस गईं थीं तब सोनू सूद ने फ्लाइट के द्वारा केरल से उनके शहर भेजा था ! इस कार्य के लिए उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जी ने इस मदद के लिए उनकी खूब तारीफ की थी !

This is to inform to all the students of Kyrgyzstan that it’s time to come home ❣️we are operating the first charter Bishkek -Varanasi on 22nd July.The details of which will be sent to your email id and mobile phones in a while. Charters for other states will also fly this week.

— sonu sood (@SonuSood) July 21, 2020

यह भी पढ़े :-

प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद : खुद के पैसे से घर पहुंचाने में कर रहे हैं मदद

लोग बाँध रहे तारीफों के पुल

सोनू सूद द्वारा कोरोना संक्रमण में फँसे लोगों को उनके घर पहुँचाने का जो प्रयास किया जा रहा है उसका लोग बेहद प्रशंसा कर रहे हैं ! लोग कहते हैं कि सरकार के इतने बड़ी व्यवस्था के कारण भी घर जाने का कोई खास प्रबंध नहीं किया गया लेकिन सोनू सूद ने अपने अकेले दम पर जितना संभव हो रहा उतनी मदद पहुँचा रहे हैं ! हम उनको खूब धन्यवाद देते हैं , नमन करते हैं !


बेहतरीन अभिनेता सोनू सूद जिस तरह लोगों की सहायता कर रहे हैं वह ना सिर्फ प्रशंसनीय है बल्कि प्रेरणास्रोत है ! Logically सोनू सूद जी को आभार प्रकट करते हुए कोटि-कोटि धन्यवाद देता है !