Sunday, June 26, 2022

गज़ब की Bedsheet! बिछाते ही बेड को ठंडा कर देगी, Ac और कूलर की जरूरत नही पड़ेगी

जून के महीने में गर्मी चरम सीमा पर रहती है मानों जैसे आसमान से आग के गोले बरस रहे हों। इस तपती गर्मी से राहत पाने के लिए लोग अनेकों तरह के उपाय आजमाते हैं लेकिन फिर भी उन्हें राहत की सांस नहीं मिलती है। AC, कूलर चलाने के बावजूद भी गर्मी अपना कहर इस प्रकार बरसा रही है कि, बेड पर बिछी चादर भी तप रही है जिससे उसपर सोने की भी इच्छा नहीं होती है।

लेकिन अब आपको इस तपती गर्मी से परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे आधुनिक बेडशीट के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसपर सोने के बाद आपको ठंडक मिलेगी और इसके लिए AC, कूलर चलाने की भी जरुरत नहीं होती है।

कूलिंग जैल बेडशीट, ठंडा-ठंडा कूल-कूल

आजकल टेक्नोलॉज़ी काफी आगे बढ़ चुकी है जिसका नतिजा आज हमारे सामने है। आधुनिकीकरण के इस युग में अब गर्मियों से बचने के लिए कूलिंग जेल मैट्रेस (Cooling Gel Mattress) का आविष्कार हुआ है। यदि आप भी भीषण गर्मी से परेशान हैं तो ठंडक का एहसास करने के लिए बेडशीट को जरुर खरीदना चाहिए।

यहां से खरीद सकते हैं इस मजेदार बेडशीट को

आप सोच रहे होंगे कि इसकी कीमत कितनी होगी या फिर ये बड़ी-बड़ी दुकानों में ही मिलेगी। ऐसे में बता दें कि, इस बेडशीट (Cooling Bed Sheet) को कोई भी बहुत ही आसानी से खरीद सकता है क्योंकि यह ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन (Amazon) पर महज 699 रुपये में उपलब्ध है। इस बेडशीट को ऑर्डर करने के 2 दिन बाद ही यह आपके पास पहुंच जाएगा।

किस प्रकार काम करती है कूलिंग जेल मैट्रेस?

आजकल तकनीक काफी अधिक विकसित हो गई है और इसी तकनीक के सहारे कूलिंग जेल मैट्रेस को तैयार किया गया है, जिसमें कूलिंग जेल का प्रयोग किया गया है। ये कूलिंग जेल बेडशीट के अंदर रहता है, ऐसे में जब इस बेडशीट पर कोई बैठेगा तो उस व्यक्ति के बॉडी वेट से मैट्रेस में मौजूद कूलिंग जेल ठंडा होने लगेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, सामान्य चादर की तुलना में कूलिंग जेल मैट्रेस (Cooling Gel Mattress) का तापमान बहुत कम होता है। यही वजह है कि इसपर बैठने या लेटने के बाद ही यह ठंडक पहुंचाना शुरु कर देती है। वहीं इसमें किसी भी प्रकार का कोई कंपन भी नहीं होता है इसलिए इस बेडशीट पर सोने के बाद आपको किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :- किसान की बेटी गांव में पली-बढ़ी, आज ड्रोन और रोबोट बनाकर दुनिया भर में नाम कर रहीं

कूलिंग जेल मैट्रेस को न करें धोने की गलती

आमतौर पर लोग बेडशीट को हफ्ते में एक बार तो जरुर ही धोते हैं। ऐसे में बता दें कि, कूलिंग जेल मैट्रेस बाकी बेडशीट के मुकाबले काफी अलग है। इसलिए इसे धोने की जरुरत नहीं होती है और ना ही इसे धोया जाता है, क्योंकि धोने के बाद इसकी कूलिंग करने की क्षमता कम हो जाती है। अब आप सोच रहे होंगे कि, गन्दा होने के बाद भी इसपर कोई कैसे सो सकता है तो इसके लिए आप बेड पर बिछ्ने वाले सामान्य चादर के नीचे इस मजेदार बेडशीट को बिछा सकते हैं। इससे कूलिंग बेडशीट (Cooling Bedsheet) खराब भी नहीं होगी और आपको ठंडक भी देगी।

कूलिंग बेडशीट का इस तरह करें इस्तेमाल

इस बेडशीट का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखना होगा कि, इसे आम बेडशीट की तरह प्रयोग में नहीं ला सकते हैं। इसे प्रयोग में लाने से पहले गद्दे पर इसे बिछाएं फिर उसके ऊपर से सामान्य चादर बिछा दें, उसके बाद ही इसे प्रयोग में लाएं। यदि इसके बाद भी कूलिंग जेल बेडशीट गन्दा होता है तो उसे धोने के बजाय कपड़े की मदद से साफ करें।

कूलिंग जेल मैट्रेस (Cooling Gel Mattress) आप अपने साथ कहीं भी लेकर जा सकते हैं। आप कहीं ट्रैवल पर जा रहे हैं तो वहां भी इसे सामान्य बेडशीट के नीचे बिछाकर ठंडक का आनन्द उठा सकते हैं।

यदी आप भी गर्मी के कहर से परेशान हैं और उससे आराम पाना चाहते हैं तो कूलिंग जेल मैट्रेस को जरुर खरीदे। इस बेडशीट पर लेटने या बैठने के बाद AC, कूलर की जरुरत नहीं पड़ेगी।