Thursday, February 2, 2023

मात्र 22 वर्ष की यह लङकी प्रतिदिन कमा रही हजारों रूपए, “चाट क्वीन” नाम से हैं मशहूर

आज के युग में हर कोई ये चाहता है कि वह अपना व्यवसाय शुरू करे। लेकिन अगर यही व्यवसाय कोई महिला या लड़की शुरू करती है तो लोग हजारों बात करते हैं। ऐसे में अगर हम आपको यह कहे कि क्या आपने किसी महिला या लड़की को देखा है जो चार्ट या चाय का ठेला लगाकर अपना आजीविका चला रही है? आप कहेंगे ये तो काम पुरुषों का है। परंतु आज हम आपको एक ऐसी लड़की के विषय में बताएंगे जिसने कुछ पैसे उधार लिया और चाट का ठेला लगाया और आज वह चाट क्वीन के नाम से प्रसिद्ध है।

कौन है चाट क्वीन

वह चाट क्वीन है ज्योति तिवारी (Jyoti Tiwari) जो गोरखपुर (Gorakhpur) से ताल्लुक रखती हैं। आज ज्योति लखनऊ की चाट क्वीन के नाम से काफी मशहूर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ज्योति की उम्र 22 वर्ष है। उन्होंने बीए की डिग्री हासिल की और प्राइवेट जॉब हेतु लखनऊ आई उन्होंने 2 वर्षों तक नौकरी भी किया परन्तु खुश नहीं हुईं।

यह भी पढ़ें:-25 वर्षीय युवक ने कबाड़ से बना दिया Lamborghini Car, लोगों ने दिया “भारत का एलन मस्क” नाम

उधार पैसे लेकर शुरू की व्यवसाय

उनका उद्देश्य था स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करना अब चाहे वह कार्य छोटा ही क्यों ना हो?? अपने व्यवसाय के लिए उन्होंने 9000 उधार लेकर व्यवसाय शुरू किया। उन्होंने इसका नाम “पूर्वांचल स्टेशन फास्ट फूड” दिया। आज लोगों को उनके बनाए गए चार्ट बहुत पसंद है क्योंकि यह पूरी तरह देशी चार्ट का निर्माण करती हैं।

प्रतिदिन की कमाई 1 हज़ार

वह अपने इस ठेले से हर दिन 700-1000 रुपए कमा रहीं है। वह आपने इस काम से काफी संतुष्ट है। वह बताती हैं कि मेरे पिता को इस विषय में कोई जानकारी नहीं कि उनकी बेटी फ़ास्ट फूड का ठेला लगाकर काम कर रही है। वह लखनऊ में अपनी बहन के साथ रहती हैं। उनका ये ठेला अलीगंज में राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान के पास में ही लगा है।

यह भी पढ़ें:-पिता से मिली सैनिक बनने की प्रेरणा, पुलिस की नौकरी के साथ की तैयारी और बन गए सेना में लेफ्टिनेंट

लोगों को है बेहद पसंद

यहां आपको गोलगप्पे, मोमोज एवं मांगी भी मिलेंगे। जानकारी के अनुसार वह अपने ठेले पर चाय पकौड़े का भी शुभारंभ करने वाली है। उनके गोलगप्पे 10 रुपए में 5 है वही पूर्वांचल सेट की कीमत 20 रुपए है तथा मोमोज भी 20 रुपए में 6 पीस है। लखनऊ में लोगों को उनका पूर्वांचल चार्ट बेहद पसंद आ रहा है।